विधायक बांधी की नाराजगी से जागा पीडब्ल्यूडी विभाग, देवरीखुर्द हाईस्कूल सड़क का निर्माण कार्य प्रारम्भ

बिलासपुर. निगम के वार्ड क्रमांक 42 ओर 43 के अंतर्गत देवरीखुर्द हाई स्कूल सड़क का काम विधायक डॉ.बांधी की औचक निरीक्षण के बाद पुनः शुरू कर दिया गया है जिससे स्थानीय लोगो में खुशी का माहौल है. इस नई सड़क को देवरीखुर्द बरखदान से एफसीआई गोदाम तक जोड़ा गया है जिससे वार्ड के हजारों लोगों का और स्कूली बच्चों का आवागमन आसान हो जाएगा.

बता दें कि देवरीखुर्द वासियों की बहुप्रतीक्षित मांग हाई स्कूल सड़क को विधायक बांधी के प्रयासों से लंबे अरसे के बाद स्वीकृति मिली थी जिसके बाद सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया था जिसका हाल ही में मस्तूरी विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने भूमि पूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया था लेकिन बारिश एवं अन्य कारणों से ठेकेदार ने कार्य रोक रखा था।

लंबे अर्से के बाद मिली सड़क की सौगात

वार्ड वासी प्रमोद कश्यप ने बताया कि सरपंच , पार्षद ,लोकसभा या विधानसभा चुनाव जीताने में यहां के लोगों की मुख्य भूमिका रहती है. लेकिन चुनाव जीतने के बाद किसी भी प्रतिनिधि ने यहां के लोगों की समस्याओं का निदान नहीं कर पाया. चुनाव के दौरान कई बार नेताओं ने वादे तो किए लेकिन पूरा कोई नहीं कर पाया.

लेकिन क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी के प्रयासों से इस मार्ग पर पक्की सड़क का निर्माण हो रहा है. उन्होंने बताया कि
इसमें विधायक प्रतिनिधि बी पी सिंह की भूमिका सराहनीय है. क्योंकि, लोगों की मांगे विधायक तक उन्होंने ही कई बार पहुंचाया, सर्वे से लेकर भूमि पूजन तक लगातार अधिकारियों के संपर्क में रहे अब जिससे सड़क निर्माण कार्य शुरू हो गया है.

सड़क बनने से 10 हजार की आबादी को होगा फायदा

स्थानीय निवासी भोला श्रीवास ने बताया कि वर्षो से इस सड़क के लिए वार्ड वासी मांग करते आ रहे थे, अब विधायक जी के प्रयासों से पूरी की जा रही है. उन्होंने बताया कि पहले रास्ते के अभाव में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. सड़क बन जाने से आने-जाने में दिक्कत नहीं होगी.

उन्होंने बताया कि इसी रास्ते में हाई स्कूल भी है. जहां छात्र-छात्राओं को पढ़ने जाने के लिए कीचड़ का सामना करना पड़ता था. हालांकि सड़क बनने से एक हजार घरों के लगभग 10 हजार की आबादी लाभान्वित होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!