हिंदू धर्म : चुनौतियां और संभावनाएं पर व्याख्यान 25 को,  मुख्य वक्ता होंगे सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन

बिलासपुर। वन्दे मातरम मित्र मण्डल बिलासपुर की स्थापना के तीन वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 25 अगस्त को सिम्स ऑडिटोरियम में व्याख्यान का आयोजन किया जा रहा है। हिंदू धर्म : चुनौतियां और संभावनाएं विषय को लेकर होने वाले व्याख्यान के मुख्य वक्ता सुप्रीमकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन होंगे। अध्यक्षता डॉ. पूर्णेन्दु सक्सेना क्षेत्र संघचालक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ करेंगे।
वन्दे मातरम मित्र मण्डल के संयोजक महेंद्र जैन ने शुक्रवार को बिलासपुर प्रेस क्लब में बताया कि व्याख्यान में सामाजिक व सेवा कार्यों से जुड़े धार्मिक व संस्थाएं शामिल होंगी। नगर के साथ-साथ दूसरे जिलों से भी बड़ी संख्या में लोग जुड़ेंगे। अनेक संस्थाएं अधिवक्ता जैन के स्वागत की तैयारी कर रही हैं। हाईकोर्ट से 50 गाड़ियों का काफिला उनकी अगवानी करेगा। सिम्स चौक पर सराफा एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष कमल सोनी के नेतृत्व में आतिशबाजी व पुष्प वृष्टि कर स्वागत किया जाएगा। सिम्स चौक से सिम्स आडिटोरियम तक रेड कार्पेट बिछाकर उनका स्वागत होगा।


32 मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ कराया जा रहा है


संयोजक जैन ने बताया कि संगठन में लगभग तीन हजार सदस्य हैं। विगत 158 सप्ताह से प्रत्येक रविवार को बिलासपुर के अलग अलग वार्ड-मोहल्ले में समिति की नियमित बैठक हो रही है। श्री जैन ने बताया कि प्रति मंगलवार 32 मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ हो रहा है। इस दौरान 200-250 तक श्रद्धालुओं की उपस्थिति रहती है। समाज को मंदिर से जोड़ने के साथ वर्तमान पीढ़ी को भी संस्कारित करने का कार्य चल रहा है। इसके अलावा शहर के उद्यानों को असामाजिक तत्वों से मुक्त कराने का अभियान भी जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!