प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा रेलवे की 41 हज़ार करोड़ रुपये की अवसंरचना-परियोजनाओं का शुभारंभ , बी पी सिंह बोले रेलवे देश के विकास में दे रहा अभूतपूर्व योगदान

बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 फ़रवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रेलवे की 41 हजार करोड़ रुपये से अधिक की अवसंरचना परियोजनाओं का शुभारंभ किया। उन्‍होंने रेलवे की दो हजार से अधिक परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उन्हें राष्‍ट्र को समर्पित किया।

कार्यक्रम के दौरान श्री मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत 553 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यक्रम की आधारशिला रखी। ये रेलवे स्टेशन 27 राज्यों और 9 केंद्र शासित प्रदेशों में हैं। 19 हजार करोड़ रुपये की लागत से इनका पुनर्विकास किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में गोमतीनगर रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन किया।

उन्‍होंने एक हजार पांच सौ ओवरब्रिज और अंडरपास का भी शुभारंभ किया। इन परियोजनाओं से सड़कों पर भीड़भाड़ कम होगी और सुरक्षा तथा सम्‍पर्क को बढ़ावा मिलेगा।

इस अवसर पर बिलासपुर के मस्तूरी जयरामनगर में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश पदाधिकारी बी पी सिंह ने कहा कि विगत दस वर्षों में रेलवे ने बदलाव के साथ विकास का दौर देखा है। उन्‍होंने बताया कि 31 हजार किलोमीटर रेल पटरियां बिछाई गई हैं और 40 हजार किलोमीटर रेल पटरियों का विद्युतीकरण इन वर्षों में हुआ है। उन्‍होंने बताया रेलवे द्वारा प्रतिदिन 15 किलोमीटर रेल पटरी बिछाई जा रही है, जबकि 2014 में प्रतिदिन केवल चार किलोमीटर पटरियां ही बिछाई जा रही थीं।

उन्‍होंने यह भी बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जम्‍मू कश्‍मीर और पूर्वोत्तर के राज्‍यों में रेलवे के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं।
जयरामनगर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान रेल्वे के नोडल ऑफिसर , स्टाफ, अधिकारी, . प्रदेश भाजपा से बी पी सिंह, गतौरा सरपंच अग्रवाल जी, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि , भाजपा मंडल से विजय अंचल ,राधेश्याम मिश्रा, संतोष मिश्रा , राजेंद्र अग्रवाल, यादूराम साहू, नरेंद्र वस्त्रकार, राजेश शिंदे, रवि बारगाह, दिलीप कश्यप, दया राठौर, विनोद शर्मा , आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!