बिहार के जहानाबाद से किया गया देशद्रोही सरजील इमाम गिरफ्तार , नेपाल भागने की थी तैयारी

जेएनयू के छात्र शरजील इमाम को गिरफ़्तार कर लिया गया है। पिछले कई दिनों से पुलिस को उसकी तलाश थी। उसकी तलाश में उसके जहानाबाद स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी भी की गई थी, लेकिन वो नहीं मिला था। शरजील के ख़िलाफ़ असम पुलिस से लेकर ईटानगर क्राइम ब्रांच और अलीगढ पुलिस भी पड़ी हुई थी। उसने असम को भारत से अलग करने की धमकी थी। शरजील ने लोगों को सिलीगुड़ी कॉरिडोर (चिकेन्स नेक) को ब्लॉक कर के पूरे उत्तर-पूर्व को शेष भारत से अलग-थलग करने के लिए भड़काया था और अपनी ‘टुकड़े-टुकड़े’ वाली मानसिकता का परिचय दिया था।

शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ़्तार किया गया। उस पर देशद्रोह के आरोप के तहत मुकदमा चलाया जाएगा। उसके बारे में पता चला था कि वो नेपाल भागना चाहता था लेकिन उससे पहले ही उसे धर दबोचा गया।

इस सम्बन्ध में अभी और भी सूचनाएँ 

शाहीन बाग़ के मुख्य साज़िशकर्ता ने विवादित बयान देते हुए भीड़ को भड़काया था । दंगा पर पीएचडी करने वाले सरजील की पृष्ठभूमि ही भड़काऊ रही है कुछ दिन पहले उसने एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में भी माना था की शाहीन बाग आंदोलन उसी के दिमाग की उपज थी जिसे अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने हाईजैक कर लिया था पिछले दिनों असम समेत पूर्वोत्तर राज्यों को भारत से अलग करने के उसके बयान के बाद से देश भर में उसे लेकर गुस्सा था दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गृह मंत्री पर निशाना साधते हुए सवाल किया था कि सरजील इमाम की गिरफ्तारी क्यों नहीं हो रही लेकिन पुलिस ने पहले उसके भाई को हिरासत में लिया और फिर पुलिस सरजील तक भी पहुंच गई उम्मीद की जा रही है कि सरज़ील की गिरफ्तारी से कई और नयी जानकारियां भी निकल कर सामने आएगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!