अब बिलासपुर से नई दिल्ली के लिए सीधे चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, सांसद तोखन साहू ने  रेल मंत्री से मुलाकात कर रखी मांग

छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब बिलासपुर से सीधे दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी। सांसद तोखन साहू ने रेल मंत्री से मुलाकात कर बिलासपुर से दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की मांग की थी, जिसके बाद सोमवार को रेल बजट में इसका प्रावधान किया गया है।


समय की होगी बचत


जानकारी के अनुसार मुताबिक शुरुआत में सीटिंग वंदे भारत के बाद स्लीपर वंदे भारत ( vande Bharat Express ) चलाने की योजना बनाई गई है। ( Indian Railway) बिलासपुर से हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत की शुरुआत होने से छत्तीसगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को लाभ मिलेगा। बिलासपुर से दिल्ली का सफ़र 10 घंटे में तय होगा। अभी तक रेल मार्ग से दिल्ली जाने में क़रीब 18-20 घंटे का सफ़र तय करना पड़ता है।

डोंगरगढ़ में Vande Bharat Express ट्रेन के ठहराव को मिली मंजूरी, सांसद संतोष पांडेय ने बड़ी खुशखबरी
इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रदेश सह कार्यालय मंत्री विलास सुतार ने केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू, पीएम मोदी व केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को बधाई दी है।
छत्तीसगढ़ को मिली दो वंदे भारत ( Vande Bharat Express ) ट्रेनें की सौगात
वंदे भारत ट्रेन के लिए बिलासपुर और छत्तीसगढ़ से लगे गोंदिया में कोचिंग डिपो का काम शुरू हो गया है। इस आधार पर रेल अफसरों का कहना है कि छत्तीसगढ़ को दो वंदेभारत ट्रेनों की सुविधा मिलेगी। पहली ट्रेन बिलासपुर से संपर्क क्रांति रूट से दिल्ली जाएगी। दूसरी ट्रेन बिलासपुर से नागपुर के बीच चल रही है। इसके बाद दुर्ग से विशाखापट्टनम के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलाना अभी प्रस्तावित है। इसे लेकर कवायद शुरू हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!