सीएमडी कॉलेज शिक्षा संकाय के वार्षिक उत्सव का रंगारंग आगाज, प्रथम दिवस शामिल हुए महापौर

आलोक

 महाविद्यालय शिक्षा संकाय के द्वारा वार्षिक सांस्कृतिक स्पर्धा की शुरुवात मंगलवार से की गई। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में महापौर रामशरण यादव ,निगम सभापति शेख नज़रूद्दीन,प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव सहित अन्य अतिथि मौजूद रहे।

 बी एड और डी एड महाविद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों को शैक्षणिक संस्थाओं में होने वाली हर गतिविधियों से रूबरू कराया जाता है। जिससे जब वे शिक्षा प्राप्त करने के बाद स्कूलो में पहुचे तो वे विद्यार्थियों को भी उन सांस्कृतिक और खेलकूद स्पर्धाओं से रूबरू करा सके। इसी कड़ी में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सीएमडी महाविद्यालय के शिक्षा संकाय के द्वारा वार्षिक अंतर निकेतन सांस्कृतिक प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया।वार्षिक सांस्कृतिक स्पर्धा को दो निकेतनों में बाटा गया है।जिनके बीच प्रतियोगिता जितने स्पर्धा होगी।वही स्पर्धा में शामिल होने वाले हर प्रतिभागी को मिले अंक उनके वार्षिक शिक्षा में जुड़ जाएंगे। कार्यक्रम में  मुख्य अतिथि के रूप में महापौर रामशरण यादव निगम सभापति शेख नज़रूद्दीन ,प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुवात माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रवजलन के साथ किया गया। इसके बाद अतिथियों का स्वागत किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि महापौर रामशरण यादव ने शिक्षा संकाय के विद्यार्थियों को सीएमडी महाविद्यालय के अपने शिक्षणकाल के समय से अवगत कराते हुए बताया कि सीएमडी से शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थी आज राजनीति के साथ देश के विभिन्न विभागों में उच्च पदों पर काबिज है। लिहाज़ा उन्हें उम्मीद है कि जब आपकी शिक्षा पूरी होगी तो कई विद्यार्थी देश की प्रगति में अपना योगदान देगे।

स्पर्धा के उद्घाटन अवसर पर निगम सभापति ने भी सभी प्रतिभागियों के साथ विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा के लिए प्रेरित किया। तो प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने शिक्षा को जीवन के महत्वपूर्ण कार्यो में से एक बताते हुए पूरी लगन के साथ शिक्षा ग्रहण करने की बात कही
 के संबंध में जानकारी देते हुए सीएमडी महाविद्यालय शासी निकाय के अध्यक्ष संजय दुबे ने बताया कि स्पर्धा के माध्यम से विद्यार्थियों के अंदर छिपी कला को सामने लाने का अवसर मिलता है जो उनके शिक्षा के लिए काफी लाभदायक है।
 अवसर पर प्रतिभागियों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमो की प्रस्तुति भी दी गई।
 उद्घाटन कार्यक्रम के बाद सभी अतिथियो का शाल श्रीफल से सम्मान किया गया। वही उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट की गई। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सचिव एस पी चतुर्वेदी,सीएमडी महाविद्यालय के प्राचार्य संजय सिंह,महाविद्यालय के प्रोफेसर सहित छात्र छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!