108 एंबुलेंस से की जा रही थी गाँजा की तस्करी, भाटापारा पुलिस ने करीब सवा दो करोड रुपए का गांजा पकड़ा

भाटापारा में 108 एंबुलेंस से गाँजा तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपियों से भारी मात्रा में 7 क्विंटल 52 किलोग्राम गांजा बरामद किया, जिसकी बाजार में कीमत 2 करोड़ 25 लाख 60 हजार रुपए है। पुलिस ने आरोपियों के पास से नगद ₹50,000 और एंबुलेंस को भी जप्त कर लिया है। पता चला कि तस्कर उड़ीसा से गांजा लेकर मध्य प्रदेश जा रहे थे। इसे थाना भाटापारा ग्रामीण की बड़ी कामयाबी बताई जा रही है ।


भाटापारा पुलिस लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर लगातार बाहर से आने जाने वाले वाहनों पर नजर रख रही थी। इसी बीच थाना कसडोल को मुखबिर से सूचना मिली कि सारंगढ़ भिलाईगढ़ की ओर से बलौदा बाजार होते हुए एक एंबुलेंस जा रही है, जिसमें भारी मात्रा में गांजा है। पुलिस को धोखा देने के लिए अंतर राज्यीय गिरोह एंबुलेंस का सहारा ले रहे हैं ।एसडीओपी आशीष अरोड़ा और थाना प्रभारी परिवेश तिवारी द्वारा गठित टीम ने इस एंबुलेंस का पीछा किया, जिसे बलौदा बाजार भाटापारा मार्ग में पटपर चौक पेट्रोल पंप के पास नाकाबंदी कर पकड़ा गया।

108 एंबुलेंस की तलाशी लेने पर उसमें दो लोग मिले, साथ ही 108 एंबुलेंस वाहन क्रमांक CG04 एचडी 7836 के पीछे 24 प्लास्टिक बोरी में 752 पैकेट में यह गांजा मिला। सवा दो करोड़ से अधिक मूल्य के गांजा के साथ पकड़े गए एंबुलेंस में पुलिस को दो नंबर प्लेट भी मिले हैं । पता चला कि एंबुलेंस का चालक सागर चौहान एंबुलेंस को एम्स रायपुर से लेकर आरंग बसना सरायपाली होते हुए बरगढ़ उड़ीसा ले गया था, जहां से गाँजा लोड कर यह लोग सुहेला डोंगरी पाली बरमकेला सारंगढ़ गीधौरी लवण बलौदा बाजार भाटापारा होते हुए मध्य प्रदेश जा रहे थे।


मुंबई निवासी हेमंत सिंह के नाम पर यह एंबुलेंस रजिस्टर है जिसके द्वारा दिल्ली निवासी शिव शंकर को यह एंबुलेंस वाहन बेच दिया था लेकिन अभी तक वाहन का स्वामित्व ट्रांसफर नहीं हुआ है, पुलिस एंबुलेंस स्वामी हेमंत सिंह, अब्दुल अंसारी और भिलाई निवासी प्रतीक की तलाश कर रही है। पुलिस ने गांजा तस्करी के आरोप में कुम्हारी दुर्ग निवासी सागर चौहान और मिर्जापुर उत्तर प्रदेश निवासी वकील कुमार गौतम को गिरफ्तार किया है ।इस बड़ी कामयाबी पर एसपी ने पुलिस की पीठ थपथपाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!