बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला ने कहा कांग्रेस शासन द्वारा शुरू किए गए खनन और अवैध प्लाटिंग पर प्रतिबंध जरूरी

सीएम से अवैध खनन और प्लाटिंग पर कार्रवाई करने बेलतरा विधायक ने लिखा पत्र

बिलासपुर-पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के सरंक्षण में शुरू किए गए अवैध खनन और कच्चे प्लाटिंग के खेल पर प्रतिबंध लगाने बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला ने मुख्यमंत्री और कलेक्टर को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की है। विधायक सुशांत शुक्ला ने लिखें पत्र में कहा है की बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में संचालित रेत घाट समेत अन्य खनिज स्थान जिसमें कोनी, बिरकोना,सेंदरी,जलसो,पौंसरा,बाम्हू,गोंदईया,गतौरी,लछनपुर लखराम में अवैध रूप से खनन और परिवहन कार्य किए जा रहे हैं,जिससे बीते समय में कई गंभीर दुर्घटनाएं घटित हो चुकी है। इससे असमय कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। जिले में किसी मुरूमखदान का लाइसेंस जारी नहीं किया गया है इसके बावजूद मुरूम और मिट्टी का अवैध खनन और परिवहन किया जा रहा है। रायल्टी नहीं मिलने से शासन को राजस्व की भी हानि हो रही है। अवैध रूप से अरपा समेत अन्य नदियों से निकाले जा रहे रेत से नदी के अस्तित्व पर भी खतरा मंडरा रहा है। जनहित और पर्यावरण को देखते हुए इन पर प्रतिबंध लगाना आवश्यक है।

संयुक्त टीम बनाकर करें अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई

बेलतरा विधायक श्री शुक्ला ने सीएम को लिखें पत्र में कहा है की बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में भू माफियाओं द्वारा बगैर ले आउट डायवर्सन के,नगर निगम एवं टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग से अनुमति लिए बिना अवैध तरीके से जमीनों को प्लाटिंग कर बेचा जा रहा है,बिना कालोनाइजर एक्ट के तहत बेचें जाने से खरीददारों को सड़क,पानी,बिजली जैसी मूलभूत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इससे शासन को राजस्व की भी हानि हो रही है। राजस्व विभाग,नगर निगम और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग की संयुक्त टीम बनाकर जांच करने और कार्रवाई करने की मांग की है।

कांग्रेस शासन में मिला था संरक्षण-सुशांत शुक्ला

बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला ने कहा की कांग्रेस शासन के समय पूरे जिले में बेतरतीब तरीके से अवैध खनन के कार्य और जमीन घोटाले किए गए है,जिससे अरपा समेत अन्य नदी छलनी हो चुकी है। कांग्रेस सरकार ने भू माफियाओं को भी खुला संरक्षण दिया था,जिससे शहर की सूरत बिगड़ी है और नागरिक जमीन से संबंधित धोखाधड़ी के शिकार भी हुए है। जनहित में इन दोनों अवैध कार्यों पर प्रतिबंध लगाने और कार्रवाई करने पत्र लिखा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!