देर रात ड्राई क्लीनर्स के दुकान में लगी आग, आग बुझने से पहले सब कुछ जलकर हुआ राख

आलोक

बिलासपुर में तीन मंजिला काम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई, जिससे ड्राई क्लीनर्स की दुकान जलकर खाक हो गई। पेट्रोलिंग पर निकली पुलिस ने दूसरी मंजिल से आग की लपटे उठते देखकर फायर बिग्रेड को जानकारी दी। फिर दो दमकल की मदद से आग को काबू में किया गया।

घटना तारबाहर थाना क्षेत्र के श्रीकांत वर्मा मार्ग की है। रामा मैग्नेटो मॉल जाने वाली मार्ग में कुंदन पैलेस के सामने मुरारका काम्प्लेक्स है। तीन मंजिला काम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल में फेब्रिको ड्राई क्लीनर्स की दुकान है। बताया जा रहा है कि संचालक रात में दुकान बंद कर अपने घर चला गया था। देर रात करीब 1.25 बजे पुलिस की पेट्रोलिंग टीम श्रीकांत वर्मा मार्ग से गुजर रही थी। तभी उन्होंने काम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल से आग की लपटें उठती देखी । काम्प्लेक्स सूनसान था। लिहाजा, उन्होंने पीछे हंसा विहार में रहने वाले लोगों को उठाकर इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही फायर बिग्रेड को आग लगने की सूचना दी। जब तक फायर बिग्रेड की गाड़ी वहां पहुंचती, हंसा विहार में रहने वाले लोगों की भीड़ जुट गई थी। वहीं, दुकान धू-धूकर जल रही थी। उन्होंने इसकी सूचना दुकान मालिक सहित अन्य दुकान संचालकों को दी।इस घटना की जानकारी मिलते ही दो दमकल मौके पर पहुंच गई। दमकलकर्मियों ने काम्प्लेक्स के बाहर से पहले आग बुझाने का प्रयास किया।

इस बीच उन्होंने विद्युत वितरण कंपनी को जानकारी देकर बिजली सप्लाई बंद कराया। फिर काम्प्लेक्स के भीतर जाकर आग बुझाने का प्रयास किया। काम्प्लेक्स में कोई सुरक्षा इंतजाम नहीं होने और सीढ़ियां सकरी होने की वजह से धुआं भर गया था। लिहाजा, आग को काबू में करने के लिए दमकलकर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। करीब एक घंटे बाद उन्होंने आग को काबू में किया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। ड्राई क्लीनर्स की दुकान में बिजली की शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। इसके बाद आग पूरी दुकान को चपेट में लिया और वहां मौजूद फर्नीचर सहित कपड़े वगैरह सब जलकर खाक हो गये। पुलिस आग लगने के कारणों की जानकारी जुटाकर जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!