सूरजपुर पुलिस ने दी गर्मी से बचाव की जानकारी, छात्राओं को अभिव्यक्ति ऐप के उपयोगिता के बारे में कराया अवगत, दुरस्थ मतदान केन्द्र लूल्ह का लिया जायजा

नीतू

सूरजपुर। उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भा.पु.से.) के निर्देशन में जिले की पुलिस आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सजग है और कानून व सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के साथ ही सामाजिक जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभा रही है जिसके तहत पुलिस अधिकारियों ने मोहरसोप क्षेत्र के दुरस्थ स्थित मतदान केन्द्र लूल्ह का जायजा लेते हुए गांव के बच्चों को फल वितरण किया तो वहीं लटोरी स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा परिणाम लेने पहुंची स्कूली छात्राओं को महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े अभिव्यक्ति ऐप के बारे में जानकारी दी गई।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो के मार्गदर्शन में सोमवार को चौकी प्रभारी मोहरसोप कमलेश पाठक क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का जायजा लेने के दौरान दुरस्थ मतदान केन्द्र लूल्ह पहुंचे जहां गांव के लोगों व बच्चों को देख उनसे चर्चा कर हालचाल जाना और बच्चों को फल वितरण कर गर्मी से बचने के बारे में जानकारी दी, गांव के लोगों से संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में जानकारी देने कहा।

इसी क्रम में चौकी प्रभारी लटोरी अरविन्द प्रसाद ने स्थानीय शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा परिणाम लेने पहुंची स्कूली छात्राओं को अभिव्यक्ति ऐप जो महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा है उसके बारे में विस्तार से जानकारी दी और जो छात्रा मोबाईल लेकर आई थी उनसे अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड करवाया, साइबर अपराध, नए-नए तरीके से किए जो रहे धोखाधड़ी के बारे में बताते हुए बचाव के उपाय बताए। छात्राओं को अपने सुरक्षा व अधिकारों के प्रति सजग रहने तथा यातायात नियमों का पालन करने हेतु कहा। इस दौरान स्कूल के प्राचार्य व शिक्षकगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!