प्रज्ञा कोचिंग के द्वारा मतदाता जागरूकता बाइक रैली का आयोजन सम्पन्न

आकाश

मुंगेली जिला प्रशासन के द्वारा शिक्षा विभाग के मार्गदर्शन में प्रतियोगी परीक्षा कि तैयारी से संचालित प्रज्ञा कोचिंग दाऊपारा के छात्रों द्वारा 26 अप्रैल, 2024 को मुंगेली नगर में मतदाता जागरूकता बाइक रैली का आयोजन किया गया। आत्मानंद उत्कृष्ठ विद्यालय दाउपारा से शुरू हुई यह रैली पड़ाव चौक, पुराना बस स्टैंड मुंगेली से होते हुए दाउपारा चौक पर समाप्त हुई। कार्यक्रम के अंतर्गत प्रज्ञा कोचिंग के छात्रों ने आत्मानंद स्कूल, पड़ाव चौक, दाउपारा चौक और कलेक्ट्रेट परिसर में जिला कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ के समक्ष नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया।

इस रैली का मुख्य उद्देश्य लोगों को आगामी चुनावों में शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक करना था। रैली में शामिल छात्रों ने तख्तियों, बैनरों और नारों के साथ अपने संदेश को प्रभावशाली तरीके से जनता तक पहुँचाया। उनके संदेशों में “शत प्रतिशत मतदान, मूँगेली का अभिमान”, आन बान और शान से, सरकार बने मतदान से”हम वोट देंगे, देश को बदलेंगे”, भारत माता की जय , वंन्दे मातरम जैसे नारों को प्रमुखता दी गई।

इस कार्यक्रम में करीब डेढ़ सौ छात्रों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।प्रमुख रूप से जिला कलेक्टर श्रो राहुल देव जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय डिप्टी कलेक्टर पाटनवार डिप्टी कलेक्टर अजय शतरंज जिला शिक्षा अधिकारी श्री घृतलहरे जिला मिशन समन्यवयक जिला सहायक परियोजना अधिकारी अजय नाथ आत्मानन्द उत्कृष्ठ विद्यालय दाउपारा के प्राचार्य आई पी यादव मतदाता जागरूकता के जिला एम्बेसडर रामपाल बघेल प्रज्ञा कोचिंग के शिक्षक गीतेश अग्रवाल विजय शर्मा कुसुमकान्त वर्मा, रामनाथ गुप्ता मोहन उपाध्याय उपस्थित थे प्रज्ञा कोचिंग के नोडल सहायक परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा आकाश परिहार ने बताया कि इस रैली के माध्यम से छात्रों ने लोकतंत्र की महत्ता को उजागर किया और मतदाताओं को अपने अधिकार का सही इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने यह भी बताया कि छात्रों की इस रैली ने नगरवासियों को बहुत प्रभावित किया और लोगों ने भी इस पहल का स्वागत किया।

कार्यक्रम के अंत में, जिला कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ ने छात्रों के प्रयासों की सराहना की और उन्हें आगे भी इस तरह के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने छात्रों को धन्यवाद दिया और इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी प्रतिभागियों को बधाई दी।

मुंगेली जिले में आयोजित इस मतदाता जागरूकता बाइक रैली ने लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का महत्वपूर्ण कार्य किया है, जो आगामी चुनावों में उच्च मतदान दर सुनिश्चित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!