सोंठी के जंगल में पिकअप चालक से मारपीट कर उसका पिकअप लूटने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

पिछले दिनों सोंठी के जंगल में पिकअप चालक से मारपीट कर नगद रकम, उसका मोबाइल और पिकअप लूटने वाले तीन आरोपी पकड़े गए हैं। उनके अन्य साथियों की सीपत पुलिस तलाश कर रही है ।
9 सितंबर को डबरी पारा हरदी बाजार दीपका कोरबा निवासी राजन महारा के पिकअप को बुक कराकर दो व्यक्तियो ने उसमें पानी टंकी और सीमेंट भरकर ग्राम जेवरा की ओर जाने का सौदा किया। हरदी बाजार में पानी टंकी खरीद कर गाड़ी में लोड कराया। इसके बाद हरदी बाजार से बोइदा ले जाकर पांच बोरी सीमेंट भी लोड कराया। सीपत क्षेत्र पहुंचते ही उनकी गतिविधियां संदिग्ध होने लगी। रात में जब वे सोंठी के जंगल के पास पहुंचे तो गाड़ी बुक कराने वाले ने शौच का बहाना कर पिकअप को रुकवाया। उसके तीन-चार साथी जंगल में छुपे हुए थे जो बाहर निकाल कर आए और फिर राजन महरा की पिटाई कर उसे जंगल के अंदर ले गए, जहां उसका मोबाइल फोन और 220 रुपए लूट लिया और उसकी पिटाई कर वही जंगल में छोड़ दिया ।
आरोपी राजन महरा का पिकअप भी अपने साथ ले गए। किसी तरह रात में 2 किलोमीटर पैदल चलकर वह एक घर तक पहुंचा जिसके मोबाइल से उसने अपने रिश्तेदार को घटना की जानकारी दी और फिर अगले दिन सीपत थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई ।
सीपत पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल सीडीआर की मदद से आरोपियों की तलाश शुरू की तो उनके हाथ संदेही बांध पारा बलोदा बाजार निवासी ऋषि कुमार पाटले लगा। पुलिस ने उसके साथी जानू कोसले जो भी हिरासत में लेकर पूछताछ की ।पहले तो यह लोग पुलिस को गुमराह करते लगे और फिर कड़ाई से पूछताछ करने पर अपने अन्य पांच साथियों के साथ मिलकर लूटपाट की बात स्वीकार की। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटा हुआ पिकअप, ₹120 नगद, मोटरसाइकिल , लकड़ी काटने का आरा जप्त किया है । यह लोग अवैध रूप से पेड़ों की कटाई भी किया करते थे, जिनके पास से सात सागौन लकड़ी के गोले भी मिले हैं। पुलिस ने अकलतरा के नुरीताल आरा मिल से लकड़ी बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपी ऋषि कुमार पाटले, जानू कोसने और नागराज पाटले को गिरफ्तार किया है। पुलिस इनके अन्य फरार साथियों की तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!