एसपी और निगम कमिश्नर उतरे सड़क पर, अतिक्रमण और सड़क जाम करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई , निगम और ट्रैफिक विभाग संयुक्त रूप से करेंगे कार्रवाई,  आईटीएमएस के ज़रिए जल्द शुरू होगी चालान की कार्रवाई, लेफ्ट साइड फ्री के लिए चलेगा अभियान,कलेक्ट्रेट के पास बनेगा नो पार्किंग जोन, मैग्नेटो मॉल के सामने सड़क पर बेजा कब्जा के खिलाफ भी कार्यवाही

बिलासपुर- शहर की सड़कों को व्यवस्थित करने और ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह और निगम कमिश्नर श्री कुणाल दुदावत के अधिकारियों के साथ सड़कों पर पैदल चलकर जायजा लिया। इस दौरान फूटपाथ और सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। इसके लिए ट्रैफिक विभाग और निगम दोनों मिलकर अभियान चालाएंगे। इसके अलावा सड़कों पर गाड़ियां खड़ी कर जाम करने वालों के खिलाफ भी पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने लगातार कार्रवाई के निर्देश दिए है। निरीक्षण के दौरान एसपी और निगम कमिश्नर कलेक्टोरेट परिसर स्थित मल्टीलेवल कार पार्किंग पहुंचे,जहां उन्होंने पार्किंग का जायजा लिया। लोगो अपनी गाड़ियों को पार्किंग में ही पार्क करें इसके लिए उन्हें प्रेरित करने और आस-पास नो पार्किंग का बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए गए। आज एसपी श्री संतोष सिंह और निगम कमिश्नर श्री कुणाल दुदावत ने कलेक्टोरेट,नेहरू चौक,राजेंद्र नगर,सत्यम चौक,लिंक रोड,तेलीपारा,गोल बाजार,सदर बाजार,श्रीकांत वर्मा मार्ग,व्यापार विहार,महाराणा प्रताप चौक,गौरव पथ और उस्लापुर मार्ग का निरीक्षण कर यातायात व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

माॅल के सामने कार्रवाई

एसपी श्री संतोष सिंह और निगम कमिश्नर श्री कुणाल दुदावत सड़कों के निरीक्षण के दौरान श्रीकांत वर्मा मार्ग स्थित माॅल के सामने लगे जाम और अतिक्रमण को देखकर रूकें,इस दौरान माॅल के सामने दुकानदारों द्वारा पूरा सामान फूटपाथ पर रखने और दुकान पहुंचने वालों की गाड़ियां सड़क पर खड़ी थी,जिस वजह से ट्रैफिक जाम था। इस पर कार्रवाई के निर्देश दिए, जिसके तत्काल बाद निगम द्वारा कार्रवाई शुरू भी कर दी गई। माॅल के समाने अन्ना दोसा सेंटर, फ्रेंड्स अमृत तुल्य टी सेंटर समेत अन्य दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की गई। सिटी कोतवाली,गोल बाजार और सदर बाजार का भी एसपी और निगम कमिश्नर ने निरीक्षण किया। इस दौरान फूटपाथ पर कब्जा करने वाले और सड़क पर गाड़ी पार्क करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।

आईटीएमएस के ज़रिए जल्द शुरू होगी चालान की कार्रवाई 

एसपी श्री संतोष सिंह और निगम कमिश्नर श्री कुणाल दुदावत तारबाहर स्थित कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पहुंचे,जहां उन्होंने सेंटर के संचालन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी श्री सिंह ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सेंटर के ज़रिए चालान की कार्रवाई जल्द शुरू करने,सेंटर के ज़रिए अपराध समेत अन्य आवश्यक गतिविधियों पर पैनी निगाह रखने और सतत निगारानी के निर्देश संचालन कंपनी और ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों को दिए। चौक चौराहों में ट्रैफिक को स्मूथ करने सिग्नल पर लेफ्ट फ्री रहता है जिसे जाम कर दिया जाता है,उस पर कार्रवाई के भी निर्देश दिए। निगम कमिश्नर श्री दुदावत ने एसपी श्री संतोष सिंह को बताया की कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में ट्रैफिक और सुरक्षा के अलावा जन सुविधा की भी मानिटरिंग की जाएगी,जिसमें निदान के ज़रिए आने वाली शिकायतों का निराकरण,स्ट्रीट लाइट की शिकायते और कचरा कलेक्शन की भी सटीक जानकारी जीपीएस के माध्यम से यहां मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!