महापौर यादव व सभापति नजीरुद्दीन ने हावीर नगर मोड़ के पास से उसलापुर फ्लाई ओवरब्रिज तक सड़क निर्माण का किया भूमिपूजन,नई स्मार्ट सड़क के बनते ही कलेक्टोरेट रोड पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा: रामशरण



० 950 मीटर लंबी और 80 फीट चौड़ी बनेगी सड़क
बिलासपुर। मंगला नाका चौक पर बढ़ती भीड़ और जाम को रोकने के लिए महावीर नगर मोड़ के पास से उसलापुर फ्लाई ओवरब्रिज तक 950 मीटर लंबी और 80 फीट चौड़ी नई सड़क बनेगी। यह मौजूदा उसलापुर रोड के बराबर होगी।
महापौर रामशरण यादव व सभापति श्ोख नजीरुद्दीन ने सोमवार को रोड निर्माण का भूमिपूजन किया। महापौर श्री यादव ने इस साल अंत तक नई सड़क का निर्माण पूरा होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि उसलापुर फ्लाई ओवरब्रिज और दूसरी ओर गौरव पथ, कलेक्टोरेट रोड की ओर से आने वाले वाहनों के कारण दिन में कई बार जाम की स्थिति बनती है। नई सड़क बनने से गौरव पथ की ओर से आने वाले हैवी ट्रैफिक को महावीर नगर से सीधे फ्लाई ओवरब्रिज की ओर डायवर्ट किया जा सकेगा।
गौरव पथ की ओर से आने वालों के लिए यह शार्टकट रोड होगी। इससे उसलापुर रोड पर वाहनों की भीड़ कम होगी और जाम से राहत मिलेगी। बता दें कि महावीर नगर से उसलापुर आरओबी तक खसरा नंबर 1552 की जमीन 1972-73 में रेलवे से निगम के अधीन है। सन 1928 में यहां से मुंगेली-कवर्धा-मंडला रेलवे लाइन का प्रस्ताव था। यह भूमि रविद्रनाथ टैगोर चौक पुराना बस स्टैंड, राजीव प्लाजा, सूर्या होटल होते हुए इमलीपारा रोड, लिक रोड, नेहरू नगर, नर्मदा नगर से महावीर नगर होते हुए उसलापुर के आगे तक है। महावीर नगर, दाऊ मेडिकल के पास से खसरा नंबर 1552 की जमीन उसलापुर रेलवे के आर-पार है। भूमिपूजन के अवसर पर एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, अजय यादव, भरत कश्यप, सुरेश टंडन, मनीष गढ़ेवाल, बजरंग बंजारे, पार्षद अब्दुल इब्राहिम, रामप्रकाश साहू, श्याम पटेल, सीमा घृतेश, सुनीता मानिकपुरी, निगम के भवन अधिकारी सुरेश शर्मा, निगम सचिव राजेंद्र अवस्थी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!