गोपनीय सूचना के आधार पर गढ़चिरौली पुलिस ने चरमपंथी नक्सली मांगरू काटकू मडावी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

Spread the love

पखांजुर-बिप्लब कुण्डू–


छस्तीसगढ़ (पखांजुर) सीमा से लगे गडचिरोली जिले के पर्मिली सीमा में पुलिस उपमंडल अहेरी के अंतर्गत आने वाली उप-चौकियां दिनांक 18-19/10/2021 को प्राप्त गोपनीय सूचना के आधार पर गढ़चिरौली पुलिस ने चरमपंथी नक्सली मांगरू काटकू मडावी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जबकि स्पेशल ऑपरेशन दस्ता गढ़चिरौली रात में पर्मिली वन क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान चला रहा था. नक्सलि ने पहले भी निर्दोष नागरिकों की हत्या और चौकियों पर हमले जैसे हिंसक अपराध किए हैं।
नक्सल संवेदनशील मौजा विसामुंडी पोमके नरगुंडा तहसील भामरागढ़ जिला -गढ़चिरौली निवासी मंगरू मडवी को पर्मिली एलओएस में पर्मिली एलओएस के सदस्य के रूप में भर्ती किया गया था और वह एक एक्शन टीम के सदस्य के रूप में काम कर रहा था। वह प्रतिबंधित दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता भी थे।
वह 2021 में पोमके बर्गी इलाके में उप-सरपंच रमा तलंदी की हत्या के साथ-साथ पोमके बर्गी पोस्ट हमले में भी शामिल था। उस पर 03 हत्याओं, 01 मुठभेड़ और कुल 04 गंभीर अपराधों का आरोप लगाया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने इस पर इनाम घोषित किया था। इसके अलावा गढ़चिरौली पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि वह और कितने अपराधों में शामिल है।
माननीय द्वारा कार्रवाई की गई। पुलिस अधीक्षक श्री. अंकित गोयल सा. अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) सोमय मुंडे सा., अपर पुलिस अधीक्षक (प्रशासन) समीर शेख सा., अपर पुलिस अधीक्षक अहेरी, अनुज तारे सा. उनके नेतृत्व में इसे अंजाम दिया गया। माँ पुलिस अधीक्षक -अंकित गोयल सा. उन्होंने नक्सलियों की हिंसक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए नक्सल विरोधी अभियान को तेज कर दिया है और उनसे नक्सलवाद के हिंसक रास्ते को छोड़कर आत्मसमर्पण करने और सम्मानजनक जीवन जीने की अपील की है ।

error: Content is protected !!