जीपीएम पुलिस ने उठाई गिरी करने वाली महिला चोर को पकड़ा पिछले दिनों योजनाबद्ध तरीके से उठाई गिरी की घटना को दिया अंजाम

Spread the love

नाम पता आरोपीगण – 1. श्रीमती हारमुना बसोर पति रंजीत जाति बसोर उम्र 40 सा सा0 लालपुर, थाना मनेन्द्रगढ जिला0 कोरिया (छ0ग0).

  1. श्रीमती गीता पति नरेन्द्र जाति बसोर उम्र 25 साल सा0 लालपुर, थाना मनेन्द्रगढ जिला0 कोरिया (छ0ग0).
  2. श्रीमती परमीला पति गणेश जाति बसोर उम्र 40 वर्ष सा0 लालपुर, थाना मनेन्द्रगढ जिला0 कोरिया (छ0ग0).
  3. श्रीमती किरण पति ओझा जाति बसोर उम्र 30 वर्ष सा0 लालपुर, थाना मनेन्द्रगढ जिला0 कोरिया (छ0ग0).
  4. श्रीमती पार्वती पति स्व0 जगन्नाथ जाति बसोर उम्र 60 वर्ष सा0 लालपुर, थाना मनेन्द्रगढ जिला0 कोरिया (छ0ग0).
  5. कु0 राम बाई पिता गुलाल जाति बसोर उम्र 19 वर्ष सा0 लालपुर, थाना मनेन्द्रगढ जिला0 कोरिया (छ0ग0).
  6. श्रीमती चरकी बाई पति स्व0 मनोहर जाति बसोर उम्र 52 वर्ष लालपुर, थाना मनेन्द्रगढ जिला0 कोरिया (छ0ग0).

जप्ती – नगदी रकम 28000 रूपये

विवरण – दिनांक 12/10/2021 को प्रार्थिया कुमारी पार्वती टेकाम पिता लच्छु टेकाम निवासी वार्ड क्रमांक 01 पतेराटोला, थाना गौरेला की रिपोर्ट दर्ज करायी की प्रार्थिया ग्राम पतेराटोला गौरेला से दिनांक 12.10.21 को अपने पड़ोस के दीदी कुमारी बाई टाडिया के साथ घर से 12.00 बजे करीबन पैदल ज्योतिपुर के सामने लोन लेने के लिए गयी थी और वहां भारत बैंक के महिला समूह से 28000 रूपये लोन में नगदी रकम निकलवाई और अपने लेडिस पर्स में 500 – 500 रूपये के 28000 रूपये के नोट को को रखी थी उसके बाद वहॉ से दोनो पैदल मंगली बाजार में बाजार करने गये दोपहर 4- 4.30 करीबन निम्मा किराना दुकान मंगली बाजार चौक में किराना सामान खरीद रहे थे कि सामान खरीदते समय प्रार्थिया के बाजू में दाहिने तरफ सटकर एक महिला कम उचाई वाली सावली उम्र करीब 30.35 वर्ष की खडी थी और उसके साथ कुछ अन्य महिलाये भी थी जो निम्मा दुकान वाले के द्वारा जोर से चिल्लाकर चोर कही के भागो यहॉ से बोलने पर आरोपी महिलाये भाग गयी थी तथा दुकान के कुछ दूरी पर दो तीन महिलाये बाहर खडी थी वे लोग भी गायब हो गये थे तब प्रार्थिया अपने पर्स को चेक करी तो उसके द्वारा पर्स में रखे नगदी रकम 28000 को चोरी कर लिये थे । बाजार में आसपास पता किये वह महिला नही मिली घटना के बारे में अपने दीदी कुमारी बाई टांडिया को तथा आस-पास के लोगो को बतायी। रिपोर्ट पर से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। थाना प्रभारी गौरेला द्वारा तत्काल उक्त घटना कि जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दिया गया । *पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल* के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री अशोक वाडेगांवकर के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी गौरेला के नेतृत्व में बताये हुए हुलिया के आधार पर उठाईगीरों को ट्रेस करने टीम बना कर तुरंत रवाना किया गया । थाना गौरेला की टीम द्वारा खोज-बीन शुरू कर मंगली बाजार से समता कॉलोनी वाले रोड पर एक महिला की शिनाख़्त की गई जिसकी कद-काठी प्रार्थिया के बताये अनुसार थी प्रार्थिया से पहचान कराने पर प्रार्थिया द्वारा उसे पहचान लिया गया। पकडी गयी महिला से मनोवैज्ञानिक तरीके से पुछताछ करने पर बतायी की उक्त महिला जिला कोरिया के थाना मनेन्द्रगढ के ग्राम लालपुर बसोड पारा के रहने वाली है और अपने उक्त 6 साथियों के साथ प्लान बना कर अलग-अलग जगह साप्ताहिक बाजार, बैंक, बडे दुकानों के आस-पास में घुम-घुम कर रेकी करते है और जब भी इनको कोई मौका मिलता है तो पाकेट मारी, उठाई गिरी एवं मोबाईल चुरा लेते है

। दिनांक 12/10/2021 को आरोपी महिलाये इसी तरह अलग-अलग जगह रेकी कर रही थी और जब प्रार्थिया ज्योतिपुर चर्च के पास भारत बैंक से अपने समूह का पैसा निकालकर नोट को गिनते हुये बाहर मे जब अपने पर्स में रख रही थी तब आरोपी महिलाये प्रार्थिया को देख ली और प्रार्थिया का पीछा करते हुये मंगली बाजार तक आ गये और मौका पा कर प्रार्थिया के पर्स से 28000 /- रूपये नगद चुराकर अपने एक साथी से दुसरे साथी को पास करते हुये वहॉ से निकल गये। पकडी गयी महिला हारमुना बसोर के बताये स्थान ग्राम लालपुर थाना मनेन्द्रगढ जिला कोरिया में स्थानीय पुलिस के सहयोग से रात भर छापा मारी कर उक्त चोरी की रकम जो आरोपी महिलाये आपस में बांट ली थी को कुल 28000 रूपये बरामद कर जप्त किया गया एवं आरोपी महिलाओं को गिरफतार किया गया है जिन्हेे न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है। इस तरह गौरेला पुलिस के द्वारा मात्र 12 घण्टे के भीतर आरोपी महिलाओं को पकडने में सफलता प्राप्त कर चोरी गये नगदी रकम की बरामदगी की गयी। संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी गौरेला युवराज तिवारी, प्रधान आर. अरूण तिर्की, आर. रवि त्रिपाठी, म.आर. बबीता सिंह एवं थाना मनेन्द्रगढ के पुलिस स्टॉफ सउनि राकेश शर्मा, आर. दीपक पाण्डेय, विनीत सोनी एवं राकेश शर्मा की महत्वपूर्ण भुमिका रही। जीपीएम पुलिस अधीक्षक श्री बंसल ने आम जनता से अपील की है कि त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुये बैंक तथा भीड़भाड़ वाले ईलाको में इस तरह के उठाई गिरी गैंग काम करते है और चोरी की घटना को अंजाम देते है अतः सभी एैसे गैंग से सतर्क रहे एवं किसी भी प्रकार का कोई संदिग्ध व्यक्ति घुमते हुये दिखे तो तत्काल पुलिस को सूचना देवे।

error: Content is protected !!