मुम्बई में 27 जनवरी से चौबीसों घंटे खुले रहेंगे कई माल, मल्टी फ्लेक्स और रेस्तरा,महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने की घोषणा**भाजपा और महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे)ने किया विरोध

Spread the love
 शशि कोंन्हेर

 देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में इसी माह 27 जनवरी से कई मॉल, मल्टीफ्लेक्स और रेस्तरां व दुकानों को दिन की तरह रात भर अर्थात चौबीसों घंटे खुले रहने की अनुमति शासन की ओर से मिल गई है। महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने सरकार के उक्ताशय के फैसले की कल घोषणा की। जैसी की जानकारी मिली है उसके अनुसार शुरुवाती दौर में 27 जनवरी से  करीब 25 मॉल और इतने ही रेस्तरां व मल्टीफ्लेक्स  चौबीसों घंटे खुले रहेंगे। शिवसेना महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के पहले ही इस पक्ष में थी कि जिन मॉल रेस्तरां और मल्टीफ्लेक्स में ग्राहकों की सुरक्षा व पार्किंग समेत सभी सुविधाएं मुहैया हो वे बेशक पूरी रात अपने संस्थान खुले रखकर व्यवसाय कर सकते हैं।

हालांकि महाराष्ट्र की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा और मनसे ने महाराष्ट्र सरकार के इस निर्णय का विरोध कर रहे हैं।
उनके जवाब में और सरकार के इस कदम के बचाव में पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई देश की आर्थिक राजधानी और उद्योग व्यापार का केंद्र रही है। यहां के उद्यमी काफी पहले से चौबीसों घंटे मॉल व मल्टीफ्लेक्स रेस्तरॉ आदि खुले रखने की अबुमती माँग कर रहे थे। चौबीसों घंटे व्यवसाय करने वाले मॉल, मल्टीफ्लेक्स और रेस्टोरेंट वालो के यहां रोजगार दुगना हो जाएगा। इसका लाभ  मुंबई के युवाओ को ही मिलेगा।
error: Content is protected !!